देहरादून । टाटा मोटर्स, भारत की सबसे बड़ी वाणिज्यिक वाहन निर्माता कंपनी, 23 अक्टूबर को उस दिन की याद में ‘नेशनल कस्टमर केयर डे’ मनाएगी, जब वर्ष 1954 में टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट से पहला ट्रक निकला था। कंपनी अपना वार्षिक ग्राहक-संलग्नता कार्यक्रम ‘ग्राहक संवाद’ भी लॉन्च करेगी, जो 20 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक चलेगा। इस कार्यक्रम का लक्ष्य ग्राहकों को कंपनी की अभिनव सेवाओं और उत्पादों के बारे में जागरूक करना है। ग्राहकों का फीडबैक लेने और उनकी अपेक्षाओं, मुख्य समस्याओं को समझने तथा सुझाव लेने के लिये टाटा मोटर्स के एक्जीक्यूटिव्स उनके साथ बात करेंगे। इस बातचीत से कंपनी की बिक्री-पश्चात सेवा को और भी कारगर बनाने और उत्पादों की पेशकश में सुधार हेतु सहयोग मिलेगा, ताकि ग्राहकों का परेशानीरहित ड्राइविंग अनुभव मिले।
इस अनोखे कार्यक्रम के बारे में टाटा मोटर्स की कमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट में कस्टमर केयर के ग्लोबल हेड आर. रामाकृष्णन ने कहा, “ग्राहक संवाद’ टाटा मोटर्स से वाणिज्यिक वाहन लेने वाले ग्राहकों के लिये एक बड़ी पहल है। हमारी आदर्श बिक्री-पश्चात सेवा वाहन के पूरे लाइफ साइकल में अधिकतम अपटाइम और कम टोटल कॉस्ट ऑफ ऑपरेशंस (टीसीओ) सुनिश्चित करती है। हर साल ‘नेशनल कस्टमर केयर डे’ हमें ग्राहकों से बात करने और अपनी पहलों पर उनका मूल्यवान फीडबैक लेने का सुनहरा मौका देता है, जिससे हमें अपनी बिक्री-पश्चात सेवा की गुणवत्ता और ग्राहकों के साथ सम्बंध को और भी बेहतर बनाने में सहायता मिलती है। हम अपने पार्टनर्स और ग्राहकों से सुझाव, विचार और बाजार सम्बंधी जानकारी लेते रहेंगे और उनसे मिली सीख का इस्तेमाल अपने उत्पादों और सेवाओं के विकास में करेंगे।